App Review, Hindi Tech Tips, Jibanmax, top 10 apps in India, Top Us Apps, Recipe, Must Have A Android Apps,

Breaking

Google

शुक्रवार, 15 जनवरी 2021

अपने नाम का Ringtone कैसे बनते है Mp3 Download ( हिंदी )

 अपने नाम का Ringtone कैसे बनते है Mp3 Download ( हिंदी ) 






दोस्तों अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं? अगर आप अपने नाम की रिंगटोन MP3 डाउनलोड अपने फोन में करना चाहते हैं. तो दोस्तों आप सही आर्टिकल चुना है और सही जगह में आए हो. तो कभी-कभी आप दूसरे का एंड्राइड फोन चाहे आईफोन में सुना है उनका नाम का रिंगटोन जरूर सुना है उनका नाम का रिंगटोन.


जैसे कि राज, आपका फोन बज रहा है, उठा लीजिए, राजू, प्लेस पिकअप द फोन. ऐसे अब वगैरा-वगैरा सुन सकते हैं दूसरे के फोन में उनका नाम का रिंगटोन.









अगर आप भी अपने नाम का रिंगटोन एंड्रॉयड, या आईओएस मैं बनाना चाहते हैं. तो जानिए बिस्तर से कैसे अपना नाम का रिंगटोन बनाते हैं वह भी एक एप्लीकेशन के जरिए से.
जी हां दोस्तो आप एक एप्लीकेशन की मदद से आप अपने नाम का रिंगटोन काफी शानदार तरीके से बना पाओगे वह भी 5 सेकेंड के अंदर में और अपने दोस्त को भी सुना पाओगे अपना नाम का रिंगटोन. दोस्तों तू यही एप्लीकेशन आपको कहां पर मिलेंगे विस्तार से जानिए.





एप्लीकेशन कहां से डाउनलोड करें?

नीचे आपको देख रहा है एप्लीकेशन का एक डाउनलोड बटन तो वही डाउनलोड बटन, के ऊपर आप क्लिक करें. और आपको डायरेक्ट प्ले स्टोर लेकर जाएंगे तू वहां से दोस्तों आप लोग एप्लीकेशन डाउनलोड करें अगर आप एप्लीकेशन डाउनलोड नहीं कर पा रहा है. तो आपका एंड्राइड फोन का इंटरनेट ऑन कीजिए. उसके बाद एप्लीकेशन के नीचे देखिए इंस्टॉल वहां पर क्लिक करें. और डाउनलोड होना स्टार्ट करें डाउनलोड होने के बाद आप अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएंगे बिस्तर से जान




अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाएं? 



1 . एप्लीकेशन ओपन कीजिए ओपन करने के बाद आपका सामने एक न्यू पेज ओपन हो जाएंगे.


2 . फिर वहां पर आपको एक नया पेज ओपन होंगे वह पर आप. दो ऑप्शन नजर आएंगे आपको मेक ए रिंगटोन, और सर्च रिंगटोन, 




3 . आपको सर्च रिंगटन के ऊपर क्लिक करना है. 




4 . फिर वहां पर नया पेज ओपन हो जाएंगे और देखिए वहां पर इंटर फर्स्ट नेम. उसका उपाय आप अपने फर्स्ट नाम लिखो. और आपका राइट साइड में देखिए सर्च बटन है उसे क्लिक करें. 
फिर आपका सामने नया पेज ओपन हो जाएंगे यहां पर आप अपने नाम का रिंगटोन पसंद कर सकते हैं जैसा कि आपका नाम का उदाहरण स्वरूप है। वहां पर देखिए अपना नाम का रिंगटोन 4:00 से 5:00 बजे का शो होने लगा है आप वहां से गो टू डाउनलोड के ऊपर क्लिक करके यही रिंगटोन डायरेक्ट अपना फोन में डाउनलोड कर पाओगे MP3 की रूप से। ऐसे के नीचे आप फोटो देख के समझ सकते हैं.


5 . यहां पर आपको बहुत सर आपका नाम का रिंगटोन मिल जाएंगे. आप यहां पर पसंद करके प्ले बॉटम के ऊपर क्लिक करें. और अपना रिंगटोन पसंद करें उसके बाद आप सेव रिंगटोन, करके अपना एंड्राइड फोन में सेव कीजिए और उसके बाद आप अपने मोबाइल के सिम 1 , सिम 2, सेट कर पाओग.

अपना नाम का रिंगटोन डाउनलोड करने के बाद कैसे सिम 1, या सिम 2, में सेट करें?


1. अपना नाम का रिंगटोन, डाउनलोड होने के बाद आप अपने स्मार्टफोन के फाइल मैनेजर में चेक करें. अगर डाउनलोड हो गया तो आप वहां से अपने डाउनलोड फाइल को पर क्लिक करके डायरेक्ट सिम 1, और सिम 2, मैं सेट कर पाओगे.


2 .  और एक तरीका है आप अपने स्मार्टफोन का सेटिंग लोगों में जाइए क्लिक करें. 



और ढूंढना है आपको साउंड एंड वाइब्रेशन, 
और क्लिक करें उसके बाद आपका सामने ओपन हो जाएंगे फोन रिंगटोन, फोन रिंगटोन ऊपर क्लिक करें और वहां पर आपको मिल जाएंगे दो ऑप्शन चॉइस लोकल रिंगटोन, क्लिक करें और आपको डायरेक्ट लेकर जाएंगे अपना फाइल मैनेजर में वहां पर आप पसंद करके अपना फाइल मैनेजर ओपन करना और वहां पर अपना जो डाउनलोड फाइल MP3 मिल जाएंगे और क्लिक करके आप नीचे ऑप्शन दिया हुआ है उसमें क्लिक करके ओके करें. फिर आपका सामने नया पेज ओपन हो जाएंगे वहां पर अपना नाम का रिंगटोन दिखाई देने लगेगा, आप उसे राइट साइड में देखे एप्पल, क्लिक करें फिर सिम 1, सिम 2, पसंद करें. और क्लिक करें तो वहां पर आपका रिंगटोन सेट हो जाएगा। उम्मीद करता हूं आपको यही आर्टिकल समझ में आए फिर नया आर्टिकल लेकर आऊंगा धन्यवाद।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें