App Review, Hindi Tech Tips, Jibanmax, top 10 apps in India, Top Us Apps, Recipe, Must Have A Android Apps,

Breaking

Google

गुरुवार, 12 अगस्त 2021

Beans recipe kaise banaen

Beans recipe kaise banaen



जी हां दोस्त आप सही सुना है। आज ऐसे एक आर्टिकल लेकर आया हूं आप लोगों को शायद बहुत ही मदद होने वाला है अगर आप लोग घर में बैठे हो आपका वेजिटेबल खाने का बहुत ही इच्छुक हो रहा है तो आपको एक पोस्ट कर भेज दें बुल सब्जियों के बारे में आज मैं बताऊंगा। उनमें से ज्यादातर जो पूछती कारक होता है हरा सब्जी हरा सब्जी से हमेशा ताकत मिलता है और भरपूर न्यूट्रिशन मिलता है। जी हां आप सही सुना है आज बींस के बारे में आप लोगों को बताऊंगा उसे कैसे बनाएं कहां से लेकर आए और अगर आप घर में उग आते हैं तो घर से ही आप आंगन से लेकर आकर काफी आसान तरीके से नॉर्मल तरीके से बना सकते हैं।

बींस सब्जी कैसे काटे

सबसे पहले आपको सब्जी मार्केट से खरीदा या अपना घर का है उसे अच्छी तरह से पानी से धोए उसके बाद उसको एक साथ में चार पांच हाथों में पकड़ के काट लेना सब कुछ से या अपना कटोरी से। आप 3 मेंबर्स के लिए आपको चाहिए हाफ केजी भैंस काफी आसान तरीके से आप बना पाओगे अगर उसके साथ एक आलू मिला दिया और भी बेहतर स्वादिष्ट होंगे। आलू को भी बाल कैसे काटे मीडियम साइज। फटा हुआ बींस को और आलू को पानी से धो दीजि।


बींस को कैसे पकाए

सबसे पहले आप अपना चूल्हे को ऊपर कढ़ाई दीजिए उसके बाद कढ़ाई को गर्म होने दीजिए 2 से 3 मिनट। फिर आप तेल डाल दीजिए कढ़ाई में आप जो तेल खाते हैं सुरेश ओके तेल, क्या सनफ्लावर तेल, आप दोनों में से एक डाल सकते हैं उसके बाद एक चम्मच जीरा डाले, और 3,4  हुआ हरा मिर्ची डालें, 1 मिनट तक कढ़ाई में ढूंढते रह जाइए। उसके बाद आप काटा हुआ बींस और आलू को कढ़ाई में डालें। फिर आप एक चम्मच हल्दी डालें, स्वाद अनुसार नमक डालें, उसके बाद आपको 5 या 7 मिनट तक ढक के रखना है अगर आप चूल्हा में पका रहा है सब्जी तो उसका धीमा कर दीजिए आग को। फिर आप ढक्कन को उतारे उसके बाद फिर आप दोबारा उसे मिक्सिंग कीजिए मिक्सिंग करने के बाद आपको टेस्ट करना है बींस पक गया या नहीं। अगर बींस पक गया तो उसे एक चम्मच लाल मिर्च का पाउडर डालें साथ ही साथ उसे थोड़ा और 5 मिनट तक फ्राई करें। दोबारा आप उसे टेस्ट कर सकते थोड़ा खाकर अगर नमक कम गिरे तो आपका साथ अनुसार नमक डाल सकते हैं यह शुभ जी न्यूट्रिशन के लिए और शरीर के लिए बहुत ही अच्छा लाभदायक है। अगर आपको मेरी आर्टिकल पसंद आया तो प्लीज कमेंट करके जरूर बताना मैं और वह सारे रेसिपी लेकर आऊंगा। और आर्टिकल पढ़ने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्यवाद है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें