App Review, Hindi Tech Tips, Jibanmax, top 10 apps in India, Top Us Apps, Recipe, Must Have A Android Apps,

Breaking

Google

शुक्रवार, 1 अक्तूबर 2021

Google pay: Secure UPI payment । Google Payment

 Google pay: Secure UPI  payment । Google Payment

गूगल pay कैसे इस्तेमाल करें बिस्तर से 

Google Pay (Tez) से UPI भुगतान करें, रीचार्ज करें, बिलों का भुगतान करें और कारोबार करें



 Google द्वारा एक सरल और सुरक्षित भुगतान ऐप, Google Pay से अपने बैंक खाते से UPI स्थानान्तरण करें या व्यवसायों के लिए मोबाइल रिचार्ज, बिल और भुगतान करें।

 उन करोड़ों भारतीयों से जुड़ें जो अपनी सभी भुगतान आवश्यकताओं के लिए Google Pay का उपयोग कर रहे हैं।  मित्रों को देखें, नवीनतम ऑफ़र प्राप्त करें और भुगतान करते ही पुरस्कार अर्जित करें।

 + आपके बैंक और Google की ओर से सुरक्षा के अनेक स्तर
 आपकी गाढ़ी कमाई आपके बैंक खाते में सुरक्षित रूप से रखी जाती है और आपके बैंक खाते को छोड़ने वाले धन पर आपका नियंत्रण होता है*।  एक विश्व स्तरीय सुरक्षा प्रणाली के साथ जो धोखाधड़ी और हैकिंग का पता लगाने में मदद करती है, हम आपके पैसे को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम आपकी भुगतान जानकारी की सुरक्षा के लिए आपके बैंक के साथ काम करते हैं, चाहे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन कहीं भी खरीदारी करें।

 प्रत्येक लेन-देन आपके यूपीआई पिन के साथ सुरक्षित है, और आप अपने खाते को अपने फिंगरप्रिंट जैसे डिवाइस लॉक विधि से सुरक्षित कर सकते हैं।

 *Google पे भारत में उन सभी बैंकों के साथ काम करता है जो भीम यूपीआई का समर्थन करते हैं।


 + आसानी से पानी, ब्रॉडबैंड, बिजली, लैंडलाइन, गैस बिल आदि का भुगतान करें
 आपको अपने बिलर खातों को केवल एक बार लिंक करने की आवश्यकता है, हम आपको केवल कुछ टैप में अपने बिल का भुगतान करने की याद दिलाते हैं।  Google Pay पूरे देश में बिलर्स के साथ काम करता है।

 + नवीनतम प्रीपेड रिचार्ज प्लान खोजें और आसानी से अपना मोबाइल प्लान रिचार्ज करें
 किसी भी प्रीपेड मोबाइल को कम चरणों में रिचार्ज करें।  एक टैप में सर्वोत्तम और नवीनतम रिचार्ज प्लान के साथ-साथ रिपीट रिचार्ज खोजें।

 आप सभी प्रदाताओं में अपने डीटीएच कनेक्शन को भी रिचार्ज कर सकते हैं।

 + अपने बैंक खाते की शेष राशि की जांच करें
 अपना बैंक बैलेंस देखने के लिए बैंक या एटीएम जाने की आवश्यकता नहीं है, जल्दी से अपने बैंक खाते की शेष राशि कभी भी, आसानी से देखें।

 + इनाम पाएं
 मित्रों को देखें, ऑफ़र प्राप्त करें और भुगतान करते समय अपने बैंक खाते में नकद पुरस्कार अर्जित करें।

 + क्यूआर कोड भुगतान
 अपने पसंदीदा ऑफ़लाइन पड़ोस की दुकानों और व्यापारियों पर क्यूआर कोड स्कैनर के माध्यम से फोन द्वारा भुगतान करें।

 + बुक फ्लाइट, बस टिकट और ऑर्डर खाना
 अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर करें और ऐप के भीतर आसानी से अपनी यात्रा बुक करें।  भागीदारों में ज़ोमैटो, रेडबस, गोइबिबो, मेकमाईट्रिप आदि शामिल हैं।

 + अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड से तेज़ और सुरक्षित भुगतान
 Google Pay पर अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड** जोड़ें और लिंक करें और इनका इस्तेमाल इन कामों के लिए करें:
 - ऑनलाइन भुगतान (मोबाइल रिचार्ज या अपने पसंदीदा ऑनलाइन मर्चेंट ऐप जैसे Myntra)।  जब आप चेकआउट करते हैं, तो Google Pay लोगो देखें या अपनी Google Pay UPI आईडी का उपयोग करें।
 - ऑफलाइन भुगतान (एनएफसी टर्मिनलों पर अपने फोन को टैप करके ऑफलाइन दुकानों पर)

 **सेवा सभी बैंक जारीकर्ताओं और कार्ड नेटवर्क प्रदाताओं के लिए जारी की जा रही है।  वर्तमान में एक्सिस बैंक (क्रेडिट/डेबिट), एचडीएफसी बैंक (क्रेडिट/डेबिट), आईसीआईसीआई बैंक (क्रेडिट), एसबीआई (क्रेडिट), और एससीबी (क्रेडिट/डेबिट) से वीजा कार्ड के लिए उपलब्ध है।

 + आईआरसीटीसी ट्रेन टिकट बुक करें
 आपको बस अपना आईआरसीटीसी खाता चाहिए और Google पे तत्काल बुकिंग और तत्काल धनवापसी के समर्थन के साथ बाकी को संभाल सकता है!

 + 24K सोना खरीदें, बेचें, उपहार दें और कमाएं
 एमएमटीसी-पीएएमपी द्वारा समर्थित लाइव बाजार दरों के साथ सुरक्षित रूप से सोने का व्यापार करें।  Google Pay पर आपके गोल्ड लॉकर में सोना सुरक्षित रूप से जमा हो जाता है या आपके घर पर सोने के सिक्कों के रूप में डिलीवर हो जाता है।  नया!  अब आप दोस्तों को सोना उपहार में भी दे सकते हैं और Google Pay पुरस्कार के रूप में सोना कमा सकते हैं।

 + Google Pay से ऑनलाइन भुगतान करें
 वेबसाइटों, ऐप्लिकेशन या Google Pay ऐप्लिकेशन से भुगतान करें.  जब आप चेकआउट करते हैं, तो Google Pay लोगो देखें या अपनी Google Pay UPI आईडी का उपयोग करें।

 + UPI ट्रांसफ़र के ज़रिए सीधे अपने बैंक खाते से किसी भी बैंक खाते में पैसे भेजें और पाएं, इनमें वे खाते भी शामिल हैं जो Google Pay पर नहीं हैं
 वॉलेट को पुनः लोड करने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है और आपको अतिरिक्त केवाईसी करने की आवश्यकता नहीं है।

 NPCI (नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) BHIM यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (BHIM UPI) का उपयोग करके, Google पे के साथ धन हस्तांतरण सरल और सुरक्षित है।  Google Pay के इस संस्करण का उपयोग करने के लिए आपके पास एक भारतीय बैंक खाता होना चाहिए जिसमें एक फ़ोन नंबर जुड़ा हो।




नया क्या क्या है

हम ऐप को एक नया रूप दे रहे हैं। नवीनतम सुविधाओं और ऑफ़र का आनंद लें, समूह के अनुभवों से लेकर सुविधाजनक कार्ड भुगतान तक!

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें